श्री सुभाष चौहान(महामंत्री )की अध्यक्षता में अखिल भारतीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की बैठक संपन्न


अखिल भारतीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की दिनांक 10-01-2024 को सुभाष चौहान(महामंत्री )की अध्यक्षता में देहरादून में एक बैठक संपन्न हुई। जिसमें उतराखण्ड के शिक्षकों की निम्न समस्याओं पर चर्चा की गई।
1-लंबे समय से चली आ रही वेतनमान 17140 की समस्या के समाधान हेतु संगठन द्वारा पूर्व में माननीय शिक्षा मंत्री,व निदेशक से समस्या के समाधान हेतु मांग की गई थी, परंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया गया।जनपद हरिद्वार द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में वेतनमान 17140 से प्रभावित शिक्षक शिक्षिकाओं की एक रिट दायर की गई थी। जिसमें प्रभावित शिक्षकों के पक्ष में न्यायालय द्वारा फैसला दिया गया।परंतु अभी तक निदेशक महोदय द्वारा कोर्ट के फैसले पर पत्र जारी नहीं किया गया। जिससे शिक्षकों में भारी रोष बना है, इस संबंध में यथा शीध्र संगठन के पदाधिकारी माननीय शिक्षा मंत्री से मिलकर कार्यवाही कराने के लिए वार्ता करेंगें।
2-संगठन ने मांग की है कि जूनियर हाई स्कूलों के शत प्रतिशत अध्यापक अध्यापिकाओं को एल0टी0घोषित किया जाए अथवा 14 नवंबर 2016जूनियर हाई स्कूलों का पृथक-पृथक संचालन का शासनादेश का कड़ाई से पालन करवाया जाए।
3-सर्व शिक्षा से लेकर राज्य सेक्टर के विद्यालयों में पाँच पद सृजित किए जाए, जिससे शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।
4-विद्यालयो को दी जाने वाली अनुदान की धनराशि समान रूप से ससमय विद्यालयों को अवमुक्त की जाए।
5- 5400 ग्रेड पे प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के शिक्षकों को बोनस दिया जाए अथवा उनको राजपत्रित घोषित किया जाए।

5-उतराखण्ड में अखिल भारतीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की आगामी बैठक माह फरवरी के प्रथम पखवाडे़ में आहूत की जायेगी। जिसमें कार्यकारिणी का विस्तार भी किया जायेगा।बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा एक मत से संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया गया। उतर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ में योगेश त्यागी पुनः निर्विरोध अध्यक्ष बनने पर व उनकी पूरी टीम को बधाई दी गई।
बैठक में उतराखण्ड से लेखाकार राजेश शर्मा के निधन पर शोक संवेदना की गई ।बैठक में उपस्थित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रवीन्द्र पुण्डीर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल, संजय कुमार डी0आर0रतूडी़ ,उपाध्यक्ष दलेब सिंह राणा,आदि उपस्थिति थे। मंच संचालन राष्ट्रीय मंत्री सैनसिंह नेगी ने किया।…..सुभाष सिंह चौहान
राष्ट्रीय महा मंत्री अखिल भारतीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ।