रक्तदाताओं को संगठन द्वारा सम्मानित किया गया


मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन द्वारा तिलक रोड स्थित श्री तुलसी मंदिर प्रतिष्ठान में जो “रक्तदान” में अहम भूमिका निभा रहे हैं रक्तदान के माध्यम से लोगों की जिंदगी बचाने वाले रक्तदाताओं को संगठन द्वारा सम्मानित किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति राजेश टंडन जी रहे
इस अवसर पर राजेश टंडन जी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि
रक्तदाता सम्मान एक महत्वपूर्ण और समर्पित क्रिया है, जिसमें रक्तदान करने वाले व्यक्तियों को सम्मान और प्रशंसा दी जाती है। यह एक प्रकार का सामाजिक और मानविक कार्य है जिसका उद्देश्य है रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करना और उन्हें उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए समर्थन और प्रतिष्ठा प्रदान करना।
इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष सचिन जैन ने संगठन की गतिविधियों से अवगत कराते हुए आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी और रक्तदाताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उन्होंने कहा कि रक्त का निर्माण करना असंभव है रक्तदान एक मानविय क्रिया है जिसमें व्यक्ति अपना रक्त देता है ताकि वह रक्तदान के माध्यम से जरूरतमंद व्यक्तियों को मदद कर सके। यह एक महत्वपूर्ण चिकित्सा सेवा है और रक्तदान के अनेक फायदे भी होते हैं, जैसे कि रक्त की आपूर्ति करना, रक्तमांग को बढ़ावा देना, रक्तदान करने वाले के स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी होता है, क्योंकि यह नए रक्त की उत्पत्ति करने में मदद करता है।
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने किया.
इस अवसर पर सम्मानित होने वाले रक्तदाताओं के नाम जिन्हें रक्तदाता जीवन रक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया .. श्री महाकाल सेवा समिति के रोशन राणा, संजीव गुप्ता, बालकिशन शर्मा, डॉ नितिन अग्रवाल व अनिल वर्मा ,राजीव थापा, हिमांशी राणा, देवेंद्र पाल सिंह मोंटी, दिव्य सेठी, हरीश सेठी, दीपक वर्मा, डॉ मुकुल शर्मा, योगेश अग्रवाल, राहुल कपूर अक्षत नागलिया आदि को सम्मानित किया गया इस अवसर पर राष्ट्रीय संरक्षक नरेश चंद जैन सुनील अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे .
इस अवसर पर वैश्य समाज के गणमान्य रोशन लाल अग्रवाल जी विशंभर नाथ बजाज गीता वर्मा राजकुमार तिवारी एडवोकेट सुनीता रावत एवं तुलसी मंदिर प्रतिष्ठान् के अध्यक्ष अश्वनी अग्रवाल जी मौजूद रहे

मधु जैन….प्रदेश अध्यक्ष