पूर्व जस्टिस राजेश टंडन जी का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया

मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन द्वारा विजय पार्क स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में विचार गोष्ठी का एवं पूर्व जस्टिस राजेश टंडन जी का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया…….इस अवसर पर आगामी कार्यक्रमों पर विचार किया गया और संगठन को किस तरह से आगे बढ़ाया जाए विस्तार किया जाए इस पर चर्चा की गई………इस अवसर पर जस्टिस राजेश टंडन जी ने कहा कि मैं सबका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं. और मानव अधिकारों को समाज में स्थापित करने के लिए यह जरूरी है कि मानवीय गरिमा और प्रतिष्ठा के बारे में जन-जागरूकता लाई जाए । जागरूकता और चेतना के लिए शिक्षा ही सर्वाधिक उपयुक्त साधन है इस दृष्टि से शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत ही मानवाधिकारों की शिक्षा भी शामिल है ।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने किया…….इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन जैन ने कहा कि मानवाधिकार कट्टरता एवं अन्धविश्वासों की बेड़ियों में जकड़े हुए मन को मुक्ति प्रदान करता है और वैज्ञानिक खोज के लिए मार्ग प्रशस्त करता है ।
इस अवसर पर सभी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जीवन जीने का अधिकार प्राप्त है क्योंकि जीवित रहकर ही वह अपनी शक्तियों के विकास के अवसर प्राप्त करता है । समाज में रहते हुए मनुष्य के जीवन का अधिकार, भोजन का अधिकार, वस्त्र आदि का अधिकार एवं शिक्षा का अधिकार आदि सभी अधिकारों की प्राप्ति इसी सिद्धान्त के द्वारा सम्भव है ।……इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप विनायक ,हरिओम ओमी, जितेंद्र डंडोंना, रेखा निगम गीता वर्मा डॉक्टर ओपी गुप्ता हरीश कटारिया सुनील अग्रवाल अरविंद महाजन पूनम मसीह, सचिन गुप्ता सीमा थपलियाल शैलेंद्र थपलियाल रोशन राणा अंकुर मल्होत्रा पंडित सुभाष चंद्र सतपति सुरेंद्र पाल सिंह राजकुमार तिवारी आदि मौजूद रहे.
मधु जैन
प्रदेश अध्यक्ष