मातृ शक्ति के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए लगातार ऐतिहासिक निर्णय ले रही है धामी सरकार : आशा नौटियाल

भाजपा ने आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों के मानदेय एवं पुरस्कार राशि बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री धामी का जताया आभार

देहरादून @BHVN……भाजपा ने तीलू रौतेली एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुरस्कार से सम्मानित सभी बहिनों को बधाई दी है । साथ ही प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती आशा नौटियाल ने पुरस्कार राशि एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों के मानदेय बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का मातृ शक्ति की तरफ से आभार व्यक्त किया है ।

भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती नौटियाल के हवाले जारी बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश की मातृ शक्ति के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए लगातार ऐतिहासिक निर्णय ले रहे हैं । सरकारी नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण के बाद इस वर्ष राज्य स्त्री शक्ति तीलू रौतेली पुरस्कार एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री की पुरस्कार राशि को बढ़ाकर क्रमश 51-51 हजार रूपये करना भाजपा सरकार की इसी प्रतिबद्धता को दर्शाता है । उन्होंने बच्चों में संस्कार की आंगनबाड़ी में केंद्रों की स्थिति मजबूत करने की दिशा में उठाए सरकार के कदमों को प्रशंसनीय बताया । साथ ही राज्य सरकार द्वारा आंगनबाड़ी बहनों का मानदेय को बढ़ाकर 9300, आंगनबाड़ी बहनों के मानदेय को बढ़ाकर 6250 और सहायिकाओं का मानदेय को 5250 रुपए करने पर खुशी जताई है।

श्रीमती नौटियाल ने इसी तरह महिला सशक्तिकरण की दिशा में संचालित योजनाओं जैसे लखपति दीदी योजना, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना, उज्ज्वला योजना, हर घर नल से जल, शौचालयों का निर्माण, महिला स्वयं सहायता समूह के लिए विशेष कोष का गठन आदि के लिए मुख्यमंत्री धामी की भूरि भूरि प्रशंसा की । उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने समाज में महिलाओं की तरक्की और बराबरी सुनिश्चित करने के लिए प्रयास तो किए हैं, साथ ही लव जिहाद जैसे गंभीर विषयों पर कठोरतम कानून बनाकर महिलाओं के साथ होने वाली धोखेबाजी पर भी लगाम कसने का काम किया है।

श्रीमती आशा नौटियाल
प्रदेश अध्यक्ष
भाजपा महिला मोर्चा, उत्तराखंड