महामहिम राज्यपाल द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया


@BHVN………अग्रणी राज्य आन्दोलनकारी एवं भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की राज्य शाखा के कोषाध्यक्ष मोहन सिंह खत्री को उनकी समाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए उत्तराखण्ड के महामहिम राज्यपाल द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
राजभवन देहरादून में भारतीय रेडक्रस सोसाइटी की आम सभा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महामहिम राज्यपाल ले0 जन. (अ.प्रा.) गुरमीत सिंह ने रेडक्रास सोसाइटी द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यक्रमों विशेषकर कोरोना महामारी काल में रेडक्रास सोसाइटी एवं सामाजिक संगठनों द्वारा किये गये कार्यों के लिए विभिन्न समाज सेवियों एवं सोसाइटी के पदाधिकारियों को सम्मान पत्र एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।
ज्ञातव्य हो कि सामाजिक कार्यकर्ता एवं उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी मोहन सिंह खत्री द्वारा क्षेत्रीय लोगों की सहायता से लाॅक डाउन के समय मालसी सहित कई क्षेत्रों में कई दिनों तक जरूरतमंदों के लिए के लिए सार्वजनिक रसोई का संचालन किया गया। इन सार्वजनिक रसोई के माध्यम से प्रत्येक दिन लगभग 200 से 250 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया तथा विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को राशन किट वितरित की गई। साथ ही श्री मोहन सिंह खत्री द्वारा रोड क्रास सोसाइटी की सहायता से जगह-जगह निःशुल्क रक्तदान शिविरों का आयोजन कर लगभग 1000 यूनिट रक्त एकत्र कर कोरोना महामारी से पीड़ित मरीजों के लिए रक्त की व्यवस्था की गई। यही नहीं देहरादून के विभिन्न चिकित्सालयों में सुदूरवर्ती पर्वतीय क्षेत्र से आने वाले मरीजों को होने वाली समस्याओं एवं चिकित्सालयों में होने वाली कमियों से भी श्री मोहन सिंह खत्री शासन-प्रशासन एवं सरकार को समय-समय पर अवगत कराते रहे हैं।
श्री मोहन सिंह खत्री की उत्कृष्ट समाज सेवा के दृष्टिगत राज्यपाल ले.जन. गुरमीत सिंह ने उन्हें स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डाॅ0 धन सिंह रावत, प्रमुख सचिव राज्यपाल रविनाथ रमन, रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन कुन्दन सिंह टोलिया, वाइस चेयरमैन गौरव जोशी, प्रभारी सचिव हरीश शर्मा , श्रीमति सुनीता कामबोज आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मोहन सिंह खत्री
प्रमुख राज्य आन्दोलनकारी एवं
कोषाध्यक्ष
भारतीय रेड क्रास सोसाइटी, उत्तराखण्ड