नशा मुक्त दून बच्चों को दिलाई शपथ

डोईवाला से प्रियांशु सक्सेना की रिपोर्ट…..BHVN नशा मुक्त दून अभियान के अन्तर्गत डोईवाला पुलिस द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज थानों मे जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई तथा गौरा शक्ति एप्प का व्यापक प्रचार-प्रसार किया।

मादक पदार्थों के सेवन व तस्करी एवं अवैध व्यापार के विरुद्ध आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य व सामुदायिक पुलिसिंग स्थापन के लिए नशा मुक्त दून जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मंगलवार को थानों के बडोवाला स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मे नशा मुक्त दून अभियान के अन्तर्गत विधार्थियो, अध्यापकगण व अभिवाको को मादक पदार्थों के सेवन एवं तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए आम जनमानस को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के लिए नशे से होने वाले दुष्प्रभाव व नशे से बचाव के सम्बन्ध मे जानकारी दी।

साथ ही नशा मुक्त के सम्बन्ध मे निर्गत शपथ ग्रहण करायी गयी। साथ ही महिलाओं, बालिकाओ को गौरा शक्ति एप्प की जानकारी देकर एप को डाउनलोड कराकर संचालन की भी जानकारी देकर महिलाओ को जागरूक किया गया।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता महिपाल ने बताया की सैनिक श्री नरपाल सिंह अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज में वन विभाग के द्वारा भी पर्यावरण के प्रति जन जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रधानाचार्य आरएन पांडे, विजय सैनी, एचडी डंगवाल, आनंद सिंह चौहान, बंशीधर नैनवाल, गीता शर्मा, सुनील भटृ, महावीर सिंह आदि उपस्थित रहे।


डोईवाला : ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की सलाह

डोईवाला। लच्छीवाला रेंज की वन विभाग टीम ने स्कूली बच्चों को पर्यावरण को बचाने और संरक्षण के लिए शपथ दिलाई गई। मंगलवार को पब्लिक इंटर कॉलेज डोईवाला में एक कार्यक्रम के दौरान वन कर्मियों ने पर्यावरण के प्रति जन जागरूकता अभियान चलाया। जिसमें जंगलो को आग से बचाने का सन्देश छात्र छात्राओ को दिया। जयवेंद्र सहानी ने बताया की बढ़ती गर्मी के कारण जंगलों में आगजनी की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। जिसकी रोकथाम और बचाव के लिए बच्चों को सुझाव दिए गए हैं। साथ ही ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने का भी आग्रह किया है। इस मौके पर वन दोरगा चंडी उनियाल, पंकज रावत, गुरमीत सिंह, इतेंद्र बड़थ्वाल, राधा, सीमा, सागर आदि थे।