दिल्ली की एक और बेटी जिहादी मानसिकता का शिकार, आरोपी साहिल ने साक्षी को उतारा मौत के घाट

@BHVN…………..VOICE OF THE PEOPLE

राजधानी दिल्ली में एक और बेटी का दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां 20 वर्षीय मुस्लिम लड़के साहिल ने 16 साल की नाबालिग लड़की की हत्या कर दी है। हत्या की जो पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है। आरोपी साहिल ने किशोरी पर चाकू से 20 बार वार किए। बाद में आरोपी ने किशोरी पर पत्थर से उसके सिर पर वार किया। और उसे मौत के घाट उतार दिया। वहीं बुजदिल दिल्ली के लोग इस घटना के तमाशबीन बने, फ़िलहाल आरोपी साहिल को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया है

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली के शाहबाद के डेरी इलाके में यह घटना है। जहां 16 साल की किशोरी अपनी दोस्त नीतू के बेटे के बर्थडे पर जा रही थी। इस दौरान साहिल नाम के युवक ने उसे रोक लिया। दोनों के बीच बहसबाजी हुई और फिर आरोपी ने किशोरी पर चाकू से 20 से ज्यादा बार वार किए। इसके बाद युवक ने किशोरी पर पत्थर से भी हमला किया और उसका चेहरा कुचल दिया। इस घटना ने एक बार फिर दिल्ली में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। निर्भया हत्याकांड के बाद जिस तरह इस तरह की घटना को रोकने के लिए कई सामाजिक संगठनों ने सड़क पर आकर जन आंदोलन चलाया था। वह भी बेअसर साबित हो रहा है श्रद्धा हत्याकांड के बाद यह एक और मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ हो सकता है । जिस तरह साहिल ने कलवा पहना हुआ था उससे यही साबित होता है कि हिंदू लड़कियों को अपनी पहचान छुपाकर किसी तरह प्रेम जाल में फंसा कर उनके साथ घिनौनी हरकत कर अपने जिहादी मानसिकता का परिचय दिया गया यह कतई बर्दाश्त करने लायक नहीं है। इस तरह के मामले में राजनीति के बजाय सभी दलों को एकजुट होकर समाज में बेटियों को बचाने के लिए आगे आना होगा दुर्भाग्य से हमारे देश में इस तरह के गंभीर मामलों में भी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां वोट बैंक के चक्कर में राजनीतिक रोटियां सेखने लग जाती हैं। केरल के साथ कई राज्यों में लव जिहाद का शिकार हो रही बेटियों के बारे में भी हमारे राजनीतिक दल एकजुट नहीं दिखाई दे रहे हैं बहरहाल पुलिस ने आरोपी साहिल को गिरफ्तार तो कर लिया है उस पर भी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी राजनीतिक रोटियां सेकने लगी हैं।

पुलिस के मुताबिक, साहिल और साक्षी की दोस्ती थी, लेकिन बीते कल उनका किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। साक्षी जब अपनी दोस्त नीतू के बेटे के बर्थडे में जा रही थी तो इसी बीच आरोपी युवक ने साक्षी को रास्ते मे रोका और उस पर कई बार चाकू से हमला किया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया कुछ घंटों बाद ही आरोपी साहिल को पुलिस ने यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी सहिल फ्रीज और एसी रिपेयरिंग का काम करता है। लड़का-लडक़ी काफी वक्त से रिलेशनशिप में थे और एक दूसरे को काफी पहले से जानते थे। आरोपी साहिल 20 साल का है औऱ बात बंद होने के चलते वह गुस्से में था।

दिल्ली के शाहबाद डेरी में एक नाबालिग को चाकू गोद-गोदकर मारने पर दिल्ली महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग का कहना है कि मामले में सब हदें पार हो गई हैं। आयोग की ओर से कहा गया कि इतने सालों में इससे ज़्यादा भयानक कुछ नहीं देखा है।