भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता को निरस्त किये जाने के विरोध में

देहरादून…………..BHVN#……….. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता को निरस्त किये जाने के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज राज्य के सभी जनपदोें के मुख्यालयों में जिला व महानगर कांग्रेस कमेटियों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष सत्याग्रह करते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार के विरोध में जबरदस्त नारेबाजी की गई। देहरादून में गांधी पार्क में सत्याग्रह पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार मंेे आज संविधान और लोकतंत्र खतरे में है और देश की आजादी में भाग लेने वाले शहीदों के परिवारों का खुलेआम अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा ने देश के लिए अपनी जान नौछावर करने वाले शहीद के बेटे को अपमानित करने का काम किया है जिनके पूर्वजों ने देश के लोकतंत्र को अपने खून और पसीने से सींचा है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के कई बडबोले नेताओं एवं स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विभिन्न मौकों पर गांधी एवं नेहरू परिवार को अपमानित करने के लिए कई-कई बार बयान दिये हैं आंखिर मोदी सरकार उन सब पर कब कार्रवाही करेगी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने किये पर कभी आत्मलोचन करेेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केन्द्र सरकार पर आरोल लगाते हुए कहा कि जिस तरह से केन्द्र की सरकार विपक्ष के नेताओं को चिन्हित कर डराने व धमकाने का काम कर रही हैं उससे कांग्रेस डरने वाली नही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की ओछी हरकतें कर विपक्ष की आवज को बन्द करना चाहती है। श्री रावत ने कहा कि कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने नेता श्री राहुल गांधी के साथ चट्टान की तरह खडा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नाकामियों के खिलाफ केवल राहुल गांधी है जो खुलेआम हर मंच पर उठाने का काम कर रहे हैं, इसी लिए उन्हें जानबूझकर तारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा विपक्ष के नेताओं को लोकसभा में इसलिए नही बोलने दिया जा रहा है ताकि उनकी नाकामियों की पोल ना खुल जाये।
इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल एक राजनैतिक दल न होकर एक विचारधारा है जो अपने जन्म से लेकर अब तक के सफर में सामाजिक बुराईयों को दूर करने के लिए समय-समय पर आन्दोलनों के माध्यम से समाज एवं देश के उत्थान के लिए काम करती रही है और आज भी अपनी उन्हीं गौरवशाली परम्पराओं का निर्वहन करती आ रही है। देश को आजाद कराने के बाद कंाग्रेस पार्टी ने पं0 जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व से शुरू कर सत्ता के लगभग 50 वर्षों के सफर में भारत वर्ष को दुनियां के सामने एक ताकतवर शक्ति के रूप में खड़ा करने का काम किया है परन्तु आज सत्ता में बैठी ताकतें देश के सर्वधर्म संभाव को कमजोर करने का प्रयास कर रही हैं कांग्रेस पार्टी को सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी नेतृत्व में उसका डट कर मुकाबला करना हैै। इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि केन्द्र में सरकार नही बल्कि हिटलरशाही चल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में अपना अधिकार और हक मांगने पर डराया व धमकाया जा रहा है और ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर जन भावनाओं को दबाने की कोशिश की जा रही है, जिसे कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नही करेेगी। उन्होंने राज्य सरकार पर भी प्रहार करते हुए कहा कि जिस उद्देश्य से राज्य के लड़ाई लड़ी थी उनके सपने आज भी अधूरे हैं। राज्य सरकार आन्दोलकारियों के सपनों को चकनाचूर कर रही है। रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन मंे शहादत देने वाले शहीदों ने अलग राज्य की लडाई इस लिए लडी थी कि राज्य के हक हकूकों में राज्य के लोगों का अधिकार होगा। परन्तु भाजपा की राज्य सरकार अपनी हठधर्मिता के कारण राज्य व देश को नुकसान पहुॅचाने का काम कर रही है।
इस असवर पर उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी नेे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले साड़े आठ वर्षों में देश को जिस बदहाली तक पहुंचा दिया है उससे आज देश में बेरोजगारी तथा महंगाई चरम स्तर पर है, देश के सारे सार्वजनिक उपक्रमों को मोदी सरकार बेचने में लगी है। महंगाई ने आम आदमी का जीवन दूभर कर दिया है और इन सब मुद्दों से जनता का ध्यान बंटाने के लिए पूरे देश को नफरत की आग में झोंकने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पिछले छह सालों में भाजपा की राज्य सरकार ने प्रदेश को हर क्षेत्र में पीछे धकेल दिया है। बेरोजगारी पिछले पचास वर्षों में सबसे ऊंचे स्तर पर है, राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के नौजवानों में सरकार की उपेक्षा के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।…….इस अवसर पर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. जसविन्दर सिह गोगी ने कहा कि आज देश नाजूूक स्थिति से गुजर रहा है देश में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है और मोदी सरकार विपक्ष के नेताओं को चुन-चुनकर तारगेट कर रही है। उन्होंने देश के युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि देश में आ रहे खतरे को केवल नौजवान ही आगे आकर रोक सकता है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लगातार खतरे में है उसे बचाने का जिम्मा आप और हम पर है। सत्याग्रह में शामिल सभी कांग्रेजनों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विधायक राजेन्द्र भण्डारी, विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक राजकुमार, मनोज रावत, उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी, महामंत्री विजय सारस्वत, उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, मीडिया प्रभारी पी. के. अग्रवाल, कोषाध्यक्ष आयेन्द्र शर्मा, महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. जसविन्दर सिंह गोगी मीडिया सलाहकार अमरजीत सिंह, उपाध्यक्ष प्रभुलाल बहुगणा, पूरन सिंह रावत, मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी, महामंत्री नवीन जोशी, मनीष नागपाल, गोदावरी थापली, राजेन्द्र शाह, हरिकृष्ण भट््ट, मोहित उनियाल, शान्ति रावत, दर्शन लाल, डॉ. बिजेन्द्र पाल सिंह, जिलाध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल प्रवक्ता राजेश चमोली, शीशपाल सिंह बिष्ट, मोहित, मोहन काला, पूर्व अध्यक्ष लाल चन्द शर्मा, प्रदीप जोशी, बिरेन्द्र पोखरियाल, रोविन्द त्यागी, विनीत प्रसाद भट्ट, सुरेन्द्र रांगड़, दीप बोहरा, नीरज त्यागी, उपेन्द्र थापली, वसी जैदी, सुशील राठी, विशल मौर्या, जयेन्द्र रमोला, राकेश सिंह, अनिल नेगी, आशा टम्टा, प्रिया थापा, सुरेन्द्र रावत, जगदीश धीमान, राजकुमार जयसवाल, प्रवीन त्यागी, आनन्द त्यागी, सुन्दर सिंह पुण्डर, अमित गुप्ता, गौरव गुलेरिया, राजेन्द्र धवन, राधा देवी, अर्जुन भण्डारी, आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।