निरंतर बरसात के कारण फसलों को पहुंचा नुकसान, सुसवा में आई गंदगी

#BHVN # मौसम के अचानक करवट लेने से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया, जिससे तापमान में भी गिरावट आई गई। डोईवाला क्षेत्र में शुक्रवार शाम से हो रही बरसात से जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित है।

बीते दो दिनों से रुक रुककर हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आई है। जिससे लोगों ने दुबारा स्वॉटर और हल्के गर्म कपड़े निकाल लिए। लगातार हो रही बारिश के कारण फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

मौसम के अचानक बदलाव से एक बार फिर ठंड का एहसास होने लगा है। बारिश होने से गर्मी से तो राहत मिली लेकिन आम और लीची को नुकसान भी होगा जबकि गेहूं की फसल भी प्रभावित हो रही है।

शनिवार को आसमान में काले बादल छाए रहे और बारिश के साथ साथ शीत लहर भी चलती रही। परंतु बारिश के कारण दुधली की सुसवा नदी में गंदगी भी आ गई। किसान उमेद बोरा ने बताया की बारिश के कारण देहरादून शहर की गंदगी सुसवा नदी में आ गई, जिस कारण नदी का पानी काला हो गया और यह पानी सीधा गंगा में मिलकर उससे भी दूषित कर देगा।

बारिश को देखते हुए डोईवाला तहसील प्रशासन भी अलर्ट हैं और क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल कही से भी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं हैं। मौसम विभाग की माने तो अभी अगले दो दिन और बारिश होगी।