गैरसैंण के विधानसभा सत्र में किसानों की आवाज उठाएगी विपक्ष : हरीश रावत

देहरादून#BHVN# राज्य सरकार द्वारा गन्ना मूल्य यथावत रखने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया प्रदर्शन। शुक्रवार को कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं के साथ माजरी ग्रांट पहुंचे पूर्व सीएम हरीश रावत ने खेत में लगे गन्ने काटकर प्रदेशन किया।

डोईवाला में गन्ना किसानों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत पहुंचे और गन्ने के खेत में गन्ने काटकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार किसानों के हित में नहीं है।

गन्ना मूल्य पूर्व की भांति रखने पर नाराजगी जताते हुए कहा की भाजपा सरकार का यह किसान विरोध निर्णय है। गन्ना किसानों को महंगाई के सपेक्ष गन्ना मूल्य नहीं मिल पा रहा है।

सरकार भी गन्ना मूल्य ना बड़ाकर किसान को हतोउत्साहित कर रही है। गन्ना लेने के बाद सरकार और प्रशासन ने गन्ना मूल्य घोषित किया लेकिन एक रुपए की भी बढ़ोतरी नहीं की, जिससे किसान बेहद निराश है।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा की 15 मार्च से गैरसैंण में आयोजित होने जा रहे बजट सत्र में कांग्रेस सहित विपक्ष की पार्टियां किसानों की आवाज बनकर सदन में सरकार को घेरेंगी और सरकार से मांग करेंगे कि गन्ने का समर्थन मूल्य कम से कम ₹400 किया जाए। इस दौरान मनोज नौटियाल, मोहित उनियाल, ताजेंद सिंह, गुरदीप सिंह, उमेद बोरा, गौरव मल्होत्रा, आदि थे।