रानीपोखरी में तहसील प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण किया ध्वस्त

#BHVN# रानीपोखरी में सड़क चौड़ीकरण के लिए ऋषिकेश तहसील प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण को हटाया। बृहस्पतिवार को देहरादून–ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग के अधीन रानीपोखरी बाजार पर प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ कारवाई करते हुए मकानों और दुकानों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया।

हालांकि ग्रामीणों ने ध्वस्तीकरण का विरोध किया, लेकिन जेसीबी ने सड़क किनारे बनी दुकानों और मकानों को तोड़ दिया।

गौरतलब है कि मई और जून के महीने में ऋषिकेश में प्रस्तावित जी20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए देश विदेश के तमाम प्रतिनिधि उत्तराखंड का दौरा करने वाले है, जिसके लिए उत्तराखंड सरकार भी बेहद उत्साहित हैं।

देहरादून हवाई अड्डे से लेकर रानीपोखरी और फिर ऋषिकेश तक मार्ग को चौड़ा करने व गड्ढा मुक्त बनाने के लिए बीते कई दिनों से कार्य प्रगति पर है। लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश द्वारा सड़क चौड़ीकरण के साथ मार्ग का सौंदर्यकरण भी कराया जा रहा हैं।

अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ऋषिकेश धीरेंद्र कुमार ने बताया की रानीपोखरी सड़क किनारे से कुल 11 मीटर अतिक्रमण हटाया गया। बताया की यह मामला कई वर्षो से गतिमान था। कहा की पहले भी कई बार लोगों को नोटिस दिए गए थे।

रानीपोखरी बाजार में सड़क के दोनों ओर चिन्हित अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कारवाई की गई। कारवाई के दौरान ऋषिकेश एसडीएम, लोक निर्माण विभाग और रानीपोखरी थाने से पुलिस बल भी मौजूद था।