जमीन खाली करवाने को धमका रहे भू माफिया

डोईवाला#BHVN तहसील अंतर्गत रामनगर डांडा ग्राम पंचायत में ग्राम समाज की भूमि पर निवास कर रहे अनुसूचित जाति के चार परिवारों को थानों के भू माफिया जमीन खाली करवाने के लिए धमका रहे हैं।

भू माफियाओं की धमकी से परेशान अनुसूचित जाति के चारों परिवारों ने बुधवार को डोईवाला उपजिलाधिकारी शैलेंद्र नेगी से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई।

पीड़ित दिनेश कुमार ने बताया की उनका परिवार पिछले 40 वर्षो से इस जमीन पर काबिज है और एक परिवार को इंद्रा आवास भी मिला हुआ है। परंतु थानों के भू माफिया जिन्होंने ग्राम समाज की सरकारी जमीन को बाहरी लोगों को बेच दी है वह लोग अब हमे इस जमीन से हटाने पर तुले हुए हैं।

कहा की रोजाना धमकाते है की जमीन हमारी है इसलिए इसे खाली करो, जबकि जिस जमीन पर हम काबिज है वह जमीन 40 साल से हमारे पास है और ग्राम पंचायत द्वारा यह जमीन हमे रहने के लिए दी गई थी।

इस भूमि पर हमारे घर है और बिजली पानी के साथ राशन कार्ड भी है इसलिए हमे भू माफियाओं से बचाया जाए। उप जिलाधिकारी शैलेंद्र नेगी ने जांच होने तक उन्हें उसी जमीन पर बने रहने का आदेश दिया है। साथ ही तथाकथित भू माफियाओं की जांच करने कारवाई की बात भी कही।