यूकेडी ने की भाजपा पार्षदों की गिरफ्तारी की मांग

उत्तराखंड क्रांति दल ने देहरादून में भू माफिया संस्कृति  के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की।

यूकेडी ने पिछले दिनों अवैध कब्जों के खिलाफ आवाज उठाने के चलते देहरादून के अंसल ग्रीन सोसायटी के सचिव प्रवीण भारद्वाज पर हमला करने वाले पांचों पार्षदो और अन्य को गिरफ्तार करने की मांग की। 

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि देहरादून में भाजपा के बड़े नेताओं के संरक्षण में पार्षद गैंग बनाकर देहरादून की बेशकीमती जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं और विरोध करने वालों पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। 

 उत्तराखंड क्रांति दल की प्रेस वार्ता में मौजूद हमले का शिकार कॉलोनी के सचिव प्रवीण भारद्वाज ने कहा कि उनको और उनके पत्नी तथा बच्चे को हमलावरों ने बुरी तरह पीटा लेकिन उल्टा उन्हीं के खिलाफ जानलेवा हमला करने की धाराओं में मुकदमा दिखा दिया गया। इस तरह से अवैध कब्जों के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोग हतोत्साहित होंगे ।

मुख्य प्रवक्ता अनुपम खत्री ने कहा कि इस कॉलोनी का पार्षद संजय नौटियाल खुद भी अवैध कब्जे करा रहा है और उसने खुद भी नगर निगम की जमीन पर कब्जा किया हुआ है और उसकी शैक्षिक डिग्री भी फर्जी है जिस के मामले में डीएवी कॉलेज ने खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हुआ है, लेकिन भाजपा सरकार के मंत्री और विधायक ऐसे भू माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं।

 उत्तराखंड क्रांति दल महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल उत्तराखंड में भूमाफिया संस्कृति को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा और इस तरीके के हमलावरों को माकूल जवाब दिया जाएगा।

 सुलोचना ईष्टवाल ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि हमलावरों के तत्काल गिरफ्तार किया जाए ।

प्रेस वार्ता में यूकेडी मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल, प्रवक्ता अनुपम खत्री महिला प्रकोष्ठ की केंद्रीय अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल, सरोज रावत, संगठन सचिव राजेंद्र गुसाई, आदि तमाम लोग मौजूद थे।