भानियावाला……….ऋषिकेश मार्ग को मिला एनएच का दर्जा, फोर लेन को मिली 1 हजार 36 करोड़ की स्वीकृति

BHVN # भानियावाला–ऋषिकेश हाइवे फोर लेन प्रोजेक्ट के बजट को केंद्र से मिली स्वीकृति। क्षेत्रवासियों ने किया सांसद हरिद्वार डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का धन्यवाद।

पूर्व शिक्षा मंत्री व वर्तमान हरिद्वार सांसद डॉ निशंक ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने उनके लोकसभा क्षेत्र मे बहुप्रतीक्षित भानियावाला–ऋषिकेश रोड़ को नेशनल हाईवे का दर्जा देते हुए इसके निर्माण के लिए 1,036 करोड़ रुपए का बजट जारी किया है।

पिछले काफी समय से इस मार्ग को फोर लेन बनाने की मांग उठ रही हैं। जिसको देखते हुए सरकार ने विकास कार्य को आगे बढ़ाया है और इस मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर बजट जारी कर दिया है।

क्षेत्रवासियों ने सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का धन्यवाद किया है कि उनके इस अथक प्रयास के कारण आज यह संभव हो पाया है। भानियावाला से ऋषिकेश तक सड़क मार्ग संकरा होने के कारण अधिकतर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

सांसद प्रतिनिधि रविंद्र बेलवाल ने कहा कि जौलीग्रांट हवाई अड्डे तक आने के लिए यात्रियों को कई बार जाम में फंसने के कारण असुविधा होती थी और रानीपोखरी से ऋषिकेश के बीच जंगल मार्ग होने के कारण हाथियों के सड़क में आने से कई बार दुर्घटनाएं भी होती रहती थी।

लेकिन अब इस राजमार्ग के बन जाने के बाद हाथी कॉरिडोर होने के कारण सड़क मार्ग को व्यवस्थित तरीके से बनाया जाएगा। धन्यवाद ज्ञापित करने वालों में राजेन्द्र तड़ियाल, नरेंद्र सिंह नेगी, कोमल देवी, अंसुमं रतूड़ी, नितिन कोठारी, अनिल चौहान, प्रेम सिंह, राजेंद्र उनियाल, नरेश मनवाल, सोनू गोयल राजेश भट्ट आदि मौजूद थे।