आक्रोशित किसानों ने किया मिल गेट पर प्रदर्शन

BHVN # संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले क्षेत्र के कई किसनों ने एकजुट होकर शुगर मिल डोईवाला के बाहर प्रदर्शन किया। बुधवार को गन्ना समिति के सभागार में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किसानों की एक बैठक आहूत की गई।

जिसमें गुस्साए किसानों ने गन्ना सप्लाई और गन्ना मांग पर्ची के सुचारु रुप से ना आने। साथ ही सरकार द्वारा अब तक गन्ना मुल्य घोषित ना करने के विरोध में चर्चा की। वहीं शुगर मिल के वर्तमान अधिशासी निर्देशक डीपी सिंह द्वारा किसानों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार के कारण शुगर मिल गेट के बाहर उनका पुतला भी दहन किया।

आक्रोशित किसानों ने जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए कहा की अब तक गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया गया। ना ही गन्ने का भुगतान समय पर किया जा रहा है, जिससे उन्हें कई प्रकार की परेशानी व दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं।

किसान नेता सुरेंद्र खालसा ने बताया की कुछ दिन पूर्व जब किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल अधिशासी निदेशक से मुलाकात करने आया तो ईडी द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। बताया की ईडी ने उनको मुकदमे की धमकी भी दी।

किसान उमेद बोरा ने कहा की ईडी
के हिटलर शाही रवैया से किसान भयभीत नहीं होंगे। बताया की मिल प्रशासन द्वारा गन्ने की खरीद बेहद ही कम कर दी गई है।

इस दौरान अखिल भारतीय किसान संघ जिला अध्यक्ष दलजीत सिंह, गुरदीप सिंह, याकूब अली, कमल अरोड़ा, बलबीर सिंह, पूरन सिंह, शुबम आदि मौजूद थे।