महाविद्यालय में किया एनएएसी ने मूल्यांकन

शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यापन परिषद (एनएएसी) के द्वारा दो दिन तक महाविद्यालय का गहन निरीक्षण एवं परीक्षण किया।

इस परिषद में पीयर टीम में डॉ अब्दुल खादिर पूर्व वी सी कन्नूर यूनिवर्सिटी, केरल से समाजविज्ञान में चेयरमैन के तौर पर, डॉ प्रवीण सक्सेना दयाल बाग़ आगरा से कॉमर्स विभाग से सदस्य के नाते एवं पी अंजन कुमार महाराष्ट्र से विज्ञान के प्रोफ़ेसर सदस्य के रूप में नियुक्त होकर निरीक्षण के लिए पधारे।

टीम का स्वागत गार्ड ऑफ ऑनर एनसीसी के कैडेट्स के द्वारा दिया गया। मूल्यांकन परिषद ने दो दिन तक सभी विभागों, तीनो फैकल्टी, टीचिंग लर्निंग प्रक्रिया, लाइब्रेरी, लैब्स, कार्यलय के अभिलेखों का निरीक्षण किया।

एनएसएस, एनसीसी एवं रोवर्स रेंजर्स के अधिकारियों से बात चीत की व अभिलेखों की जांच की। साथ ही विभिन्न समितियो के प्रमुखों से बात चीत की। उन्होंने छात्र छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मचारियों से पृथक पृथक वार्ता की।

एलुमिनी एवं पीटीए के साथ भी अलग से बैठक की। आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी) के संयोजक ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसी प्रकार राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यापन परिषद के स्टीयरिंग कमिटी के संयोजक ने भी अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

प्राचार्य डॉ डीसी नैनवाल ने पियर टीम का आभार प्रकट किया एवं आशा प्रकट की कि महाविद्यालय अच्छा रैंक प्राप्त करेगा।