बेरोजगार जनता के हित में की मजबूत अध्यादेश लाने की मांग

देहरादून#BHVN

संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के बैनर तले श्रीनगर गोला बाजार में नर्सिंग भर्ती में बाहरी अभ्यर्थियों द्वारा किए जा रहे आवेदन को लेकर उग्र विरोध किया गया।

सोमवार सुबह से ही पूरे गढ़वाल से नर्सिंग अभ्यर्थी गोला बाजार में एकत्रित होना शुरू हुए और सब ने एकत्र होकर जोरदार नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजलवान द्वारा बताया गया कि हमारी नर्सिंग की भर्ती 12 वर्षों बाद डॉ धन सिंह रावत स्वास्थ्य मंत्री के अथक प्रयासों से 2900 पदों पर गतिमान है 3 जनवरी को इसी क्रम में 1564 पदों पर पहला विज्ञापन जारी हुआ है।

लेकिन श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के राजस्थानी नर्सिंग स्टाफ द्वारा उच्च न्यायालय में इन पदों पर आवेदन के लिए कोर्ट की शरण ली है और माननीय उच्च न्यायालय द्वारा इन अभ्यर्थियों को प्रोविजनली परमिट कर दिया गया है नर्सिंग अधिकारी का पद “समूह ग” की श्रेणी में आता है जो कि हमारे प्रदेश उत्तराखंड के मूल निवासियों के लिए आरक्षित है।

इस प्रकार दूसरे राज्यों के युवाओं द्वारा हमारे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं का हक मारा जा रहा है इसी कारण पूरे गढ़वाल मंडल से आज सभी नर्सिंग अभ्यर्थी गोला बाजार में एकत्रित हुए हैं जिनमें भारी रोष व्याप्त है।

उन्होंने बाहरी राज्यों के आवेदक के विरोध में उग्र नारेबाजी की और स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत को आज सरस्वती शिशु विद्या मंदिर श्रीनगर में ज्ञापन देकर उच्च न्यायालय में सरकार को प्रदेश हित में और नर्सिंग बेरोजगारों के हित में मजबूत पैरवी करने की प्रार्थना की गई।

धरना स्थल पर सैकड़ों की संख्या में नर्सिंग बेरोजगार उपस्थित हुए और स्थानीय युवाओं में और जनता में भी बाहरी लोगों के लिए आक्रोश देखने को मिला सभी ने नर्सिग बेरोजगारों का समर्थन किया।

बाहरीयो के विरोध में नारेबाजी की गई संगठन के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चेतावनी दी गई कि यदि बाहरी राज्यों के आवेदकों के आवेदन को स्वीकार किया जाता है तो पूरे प्रदेश में बेरोजगार उग्र आंदोलन करेंगे।

इस दौरान कोषाध्यक्ष रवि सिंह रावत, महीपाल सिंह कृषाली, पंकज नौटियाल, सुरजीत सिंह, अंजन गैरोला, आशुतोष , दिनेश पवार, मनवीर रावत, मुकेश कुमार, प्रवेश दत्त,अलका नेगी, हेमा नेगी, संगीता पाल, अंजली सेमवाल, मोनिका आदि उपस्थित रहे।