भाजपा की दो दिवसीय जिला कार्यसमिति का समापन

BHVN # भारतीय जनता पार्टी जिला ऋषिकेश की प्रथम जिला कार्यसमिति के द्वितीय दिवस की बैठक आयोजित की गई, जिसका उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता स्वयं को कम न समझे, बल्कि स्वयं के अंदर नेतृत्वा क्षमता को जागृत करे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि कार्यकर्ता को सदैव महत्वाकांक्षी होना चाहिए उसके अंदर आगे बढ़ने की ललक सदैव बनी रहनी चाहिए।

कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि जी 20 सम्मेलन की अध्यक्षता भारत को मिली है। 56 अलग अलग शहरों में कार्यक्रम होने है। हमारे लिए तो यह और भी गौरव की बात है कि दो कार्यक्रम ऋषिकेश को मिलने जा रहे हैं।

जोशीमठ आपदा पर रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए महापौर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने चौदह सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो वहाँ पर जाकर प्रत्येक स्थिति का जायजा लेकर उसको सुलझाने का प्रयास कर रहे है तथा सभी प्रभावितों सुरक्षित स्थानों पर उचित व्यवस्था की गयी है।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष धन्यवाद किया, की उनके कुशल नेतृत्व में 1036 करोड रुपए की लागत से डोईवाला से ऋषिकेश फोरलेन को एलिवेटेड रोड बनाने की स्वीकृति मिली है।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बजट पर बोलते हुए कहा कि किसानों के लिए 75 हज़ार करोड़ रुपये दिए जा रहे है। कहा की योजना प्रत्येक व्यक्ति के लिए लाभकारी है। बजट में हमारे उत्तराखंड के अनाज मंडवे का जिक होना ही बहुत बड़ी बात है।

द्वितीय सत्र के आरंभ मे जिला सह प्रभारी नलिन भट्ट द्वारा संगठनात्मक विषय एवं आगामी कार्यक्रम के बिंदुओं पर चर्चा की गई। कहा कि मंडलों में होने वाले सभी कार्य क्रम बहुत ही भव्य एवं सुव्यस्थित होना चाहिए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा, महामंत्री राजेन्द्र तड़ियाल, दीपक धमीजा, मंडल अध्यक्ष नरेंद्र नेगी, सांसद प्रतिनिधि रविन्द्र बेलवाल, गणेश रावत, सरोज दिमरी, नीलम काला चमोली, कविता शाह, पुष्पा ध्यानी, राजेश जुगलान आदि उपस्थित रहे।