छात्र छात्राओं को दिलवाई राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ

डोईवाला#BHVN

25 जनवरी को पूरे भारतवर्ष में राष्ट्रीय मतदाता दिवस उत्सव मनाया जाता है। इस वर्ष 13वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस उत्सव का विषय “वोट जैसा कुछ नहीं, वोट ज़रूर डालेंगे हम”।

बुधवार को शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में एनसीसी, एनएसएस, रोवर्स रेंजर्स के स्वयंसेवी प्राध्यापक एवं कर्मचारियों ने लोकतांत्रिक परम्पराओ की मर्यादा को बनाये रखने की शपथ ग्रहण की।

प्राचार्य डॉ डीसी नैनवाल ने सभी को शपथ दिलाई और कहा की लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने एवं विकास के लिए अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए कहा साथ ही युवा पीढ़ी के स्वप्नों को पूरा करने के लिए जन प्रतिनिधि कार्य करे ऐसे लोगों को निर्वाचित करना चाहिए।

राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी एवं वोटर्स अवेयरनेस फोरम की संयोजक डॉ अंजलि वर्मा ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदान न केवल अधिकार है बल्कि कर्तव्य भी है। रोवर्स रेंजर के कार्यक्रम अधिकारी ने शासन द्वारा प्राप्त कार्यकर्मो को बताया।

एनसीसी ऑफिसर डॉ वल्लरी कुकरेती ने कहा कि युवा वर्ग ही देश की दशा एवं दिशा तय करते हैं। इस अवसर पर डॉ आर एस रावत, डॉ पूनम पाण्डेय, छात्र संघ अध्य्क्ष राजकिरण, आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे।