दूरस्थ, दुर्गम एवं पर्वतीय क्षेत्र में बिजली पहुंचाना उच्च प्राथमिकता : विजय सिंह

डोईवाला#BHVN Harish kothari

डोईवाला विधानसभा के दूरस्थ, दुर्गम एवं पर्वतीय क्षेत्र के पंचायत घर धारकोट में उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड डोईवाला द्वारा समाधान शिविर का आयोजन किया गया।

मंगलवार को डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत धारकोट में यूपीसीएल द्वारा समाधान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार की पहल सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारण के क्रम में विभाग द्वारा विद्युत विभाग से संबंधित समाधान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में कुल 15 शिकायतें दर्ज कराई गई, जिसमें से छह शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के लिए अधिकारियों द्वारा शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया गया। सामाजिक कार्यकर्ता महिपाल कृषाली द्वारा थानों न्याय पंचायत के बड़कोट गांव में विद्युत लाइन के लिए शिकायत दर्ज करवाई गई।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सनगांव पुनीत रावत द्वारा रानीखेत से मैदान भगवानपुर में सुरकंडा माता मंदिर एवं ग्राम सनगांव में बिजली की समस्या (केबलीकृत) की शिकायत के अलावा बंच केबल, सडे-गले पोल बदलना, ट्रांसफ़ार्मर शिफ्टिंग, राम नगर डांडा में बिलिंग कनेक्शन केन्द्र खुलवाना आदि दर्ज करवाई गई।

अधिशासी अभियंता विजय कुमार सिंह ने बताया की बड़कोट गांव के लिए विद्युत लाईन पहुंचाने की प्रक्रिया विभागीय स्तर पर गतिमान है और जल्द ही इसका समाधान भी किया जाएगा। कहा की दूरस्थ, दुर्गम एवं पर्वतीय क्षेत्र में बिजली पहुंचाना उच्च प्राथमिकता है।

इस दौरान उपखंड अधिकारी गुरदीप सिंह, जेई तासीन अहमद, संतोष डबराल, कपिल नौटियाल, अनिल कठेत, भरत सोलंकी आदि मौजूद थे।