तीर्थ स्थलों को पर्यटन स्थल बनने से रोकना होगा : विधायक बृजभूषण

डोईवाला#BHVN

मातृभूमि सेवा संगठन द्वारा रामनगर डांडा, थानों में एक दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक बृज भूषण गैरोला ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता मातृभूमि सेवा संगठन के अध्यक्ष अमित कुकरेती एवं संचालन गिरीश तिवारी ने किया।

रविवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामनगर डांडा में आयोजित चिंतन शिविर में विधायक बृज भूषण गैरोला ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में आपदाओं के कारण प्रकृति का आवश्यकताओं से अधिक दोहन हो रहा है। कहा की हमे तीर्थ स्थलों को पर्यटन स्थल बनने से रोकना होगा।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रानीपोखरी थानाध्यक्ष शिशुपाल सिंह राणा ने युवाओं द्वारा किए जा रहे नशे पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों पर नज़र रखनी चाहिए। कहा की जो नशे के सौदागर हैं उनको पकड़वाने में पुलिस को सहयोग करना चाहिए।

वृक्ष मित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा की पर्यावरण की रक्षा करने एवं प्रकृति द्वारा प्रदत्त संसाधनों के संवर्धन पर जोर दिया। वहीं मदन मोहन सेमवाल ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर अपने विचार व्यक्त किए।

डॉ सुशील कोटनाला ने भारतीय संस्कृति, परिवार व्यवस्था पर अपने विचार व्यक्त करते हुए आदर्श एवं संस्कारित जीवन पद्धति से जीवन जीने के उपायों पर चर्चा की और बताया कि सरकार को समलैंगिकता कानून पर विचार करना चाहिए, जिससे कि हमारे देश की सभ्यता और संस्कृति बची रही।

कार्यक्रम में ग्राम प्रधान महेश कुकरेती, रेखा बहुगुणा, प्रदीप सिन्धवाल, पवन मनवाल, जगवीर नेगी, कुलदीप रावत, अंकित तिवारी, राहुल तिवारी, जगदीश, महेश कोठारी, मनीष तिवारी, इंद्रमोहन बिंजोला, वीरेंद्र बड़थ्वाल, मनोज बिंजोला, सूरज बिंजोला, दुर्गा कोटनाला, महिपाल सिंह कृषाली आदि मौजूद थे।