गन्ना भुगतान के झूठे आश्वासन के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन शीघ्र भुगतान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

डोईवाला#BHVN

शुगर मिल द्वारा किसानों से गन्ना मूल्य भुगतान के झूठे आश्वासन के खिलाफ अखिल भारतीय किसान सभा ने गन्ने के भुगतान को लेकर अधिशासी निदेशक के कार्यालय पर किया प्रदर्शन। साथ ही शीघ्र भुगतान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी।

डोईवाला गन्ना मिल के नए पराई सत्र को शुरू हुए लगभग डेढ़ माह का समय बीत चुका है। बीती 27 दिसम्बर को किसानों द्वारा भुगतान की मांग को लेकर किए गये प्रदर्शन में डोईवाला मिल अधिशासी निदेशक द्वारा 10 जनवरी तक गन्ने का भुगतान किए जाने का वायदा किया था।

परन्तु उनके द्वारा दी गई समय सीमा समाप्त होने के बाद भी भुगतान सम्बन्धी कोई कार्यवाही मिल द्वारा नहीं की गई। जिससे नाराज किसानों ने शनिवार को पहले गन्ना सोसायटी डोईवाला में बैठक की और तत्पश्चात भुगतान किए जाने की मांग को लेकर किसान मिल में अधिशासी निदेशक से मिलने पहुंचे।

भुगतान न होने से नाराज किसानों ने मिल प्रशासन के खिलाफ ज़ोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए किसान सभा जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह ने कहा कि डोईवाला गन्ना मिल द्वारा किसानों के साथ आंख मिचौली खेली जा रही है जिसे किसान अब बर्दास्त करने की स्थिति में नहीं है।

किसान सभा जिला उपाध्यक्ष व मण्डल सचिव याक़ूब अली एवं मण्डल उपाध्यक्ष ज़ाहिद अंजुम ने कहा कि सरकार और मिल प्रशासन दोनों किसानों को धोखा दे रहे हैं।

अभी तक राज्य सरकार गन्ने का रेट घोषित नही कर पाई, वहीँ दूसरी तरफ मिल द्वारा किसानों को कोई अग्रिम भुगतान नहीं किया जा रहा ताकि परेशान किसान अपनी कुछ जरूरतों को पूरा कर सके।

किसान नेता उमेद बोरा व जगजीत सिंह ने मिल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही भुगतान नहीं होता तो किसान सभा किसी भी समय भुगतान की निर्णायक लड़ाई के लिए अनिश्चय कालीन धरने के लिए बाध्य होगी।

प्रदर्शन करने वालो में गुरचरण सिंह, प्रेम सिंह, समशाद अली, साधु राम, मिलनजीत सिंह, दीपक कुमार, सरजीत सिंह, सईद हसन, हरबंश सिंह आदि उपस्थित थे।