शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द हो नियुक्ति अभाविप

डोईवाला#BHVN

शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में शिक्षकों के रिक्त पदों, एमएससी व एमकॉम की कक्षाओं के संचालन एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विषयों को संचालित करने की मांग को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े कार्यकर्ताओं ने छात्रसंघ अध्यक्ष राज कारण शाह के नेतृत्व में प्राचार्य डीसी नैनवाल को ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द मांगों को पूरा करने की मांग की।

शनिवार को अभाविप कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द महाविद्यालय में एमएससी व एम कॉम की कक्षाएं संचालित करने की मांग की। साथ ही महाविद्यालय में रिक्त प्राध्यापकों की संख्या को पूर्ण करने व नई शिक्षा नीति 2020 के तहत पर्यावरण विज्ञान, संगीत, मानव विज्ञान, दर्शनशास्त्र, भूगर्भ विज्ञान विषय भी महाविद्यालय में संचालित करवाने की मांग की।

छात्रसंघ अध्यक्ष राजकिरण शाह ने बताया की वर्तमान में महाविद्यालय के कई विषयों के शिक्षकों के पद रिक्त हैं, जिस कारण छात्र छात्राओं को अध्ययन में काफी समस्या हो रही है।

साथ ही महाविद्यालय में एमएससी व एमकॉम की स्नातकोत्तर कक्षाएं संचालित न होने से आर्थिक रूप से असमर्थ बच्चें शिक्षा ग्रहण करने के लिए देहरादून या ऋषिकेश महाविद्यालय जाने को विवश है।

ज्ञापन देने वालो में महासचिव प्रशांत डोभाल, उपाध्यक्ष साक्षी, कोषाध्यक्ष इंदु, हिमांशी, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि आदर्श, इकाई अध्यक्ष अंशुल, गुरजीत, विनय ठाकुर, गौरव, वसुंधरा, गरिमा आदि शामिल थे।