सांसद नरेश बंसल ने झाझरा स्थित जनजातीय विद्या संस्थान को सांसद निधि से दस लाख रु देने की घोषणा की

देहरादून

राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने देहरादून के झाझरा स्थित भारतीय जनजातीय सूचना विद्या संस्थान के कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सासंद नरेश बंसल ने भारत रत्न परम श्रद्धेय पुर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी जंयती पर अटल बिहारी वाजपेयी जी के द्वारा उदघाटित भारतीय जनजातीय सूचना विद्या संस्थान के दून संस्कृति स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की।उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया व परम श्रद्धेय पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी व नमन किया ।सांसद बंसल ने संस्थान हेतु सांसद निधि से दस लाख रुपए की घोषणा की।
सांसद राज्य सभा नरेश बंसल ने पुर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को स्मरण करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी के विचार और उनका व्यक्तित्व, प्रगतिशील भारत का प्रतिबिम्ब एवं पथ प्रदर्शक हैं।हम सभी के श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी का आज जन्मदिन है। वे एक महान राजनेता थे, जिन्होंने देश को असाधारण नेतृत्व दिया। हर भारतवासी के ह्रदय में उनके लिए एक खास स्थान है।सासंद बंसल ने कहा कि अटल जी, सदैव अटल थे और हमेशा रहेंगे। सासंद बंसल ने कहा कि दलदल भरे पथ पर स्वयं को कमल सा स्वच्छ रख उच्चतम आदर्श स्थापित करने वाले थे अटल जी,जिन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र व समाज की सेवा व जनकल्याण हेतु समर्पित कर दिया। सांसद बंसल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी सुशासन के आदर्श थें, और इसलिए हम अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के तौर पर मनाते हैं। सासंद बंसल ने सभी को सुशासन दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी। सांसद राज्य सभा नरेश बंसल ने भारतीय जनजातीय सूचना विद्या संस्थान के दून संस्कृति स्कूल मे आदरणीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात को सभी उपस्थित सभाजनो व जनजातीय और ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चो संग सुना।
सांसद राज्य सभा नरेश बंसल ने संस्थान का अवलोकन किया व निरिक्षण किया तथा जनजातीय और ग्रामीण क्षेत्रों से आए बच्चो से संवाद किया ।सांसद बंसल ने जनजातीय और ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चो को संस्थान के माध्यम से शिक्षा दिए जाने पर संस्थान की सरहाना की। सांसद नरेश बंसल ने कहा कि नई शिक्षा नीति मे अब स्थानिय भाषाओं में भी शिक्षा को मोदी सरकार ने संभव कर दिया है।सासंद बंसल ने जनजातीय बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रशंसा की। इस अवसर पर संस्थान के प्रमुख तरुण विजय, राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के व्यवस्था प्रमुख नीरज मित्तल, संस्थान के शिक्षक, प्रिंसिपल आदी उपस्थित रहे।