75 th वे अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार् दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चो को कराया आनंदवन भ्रमण

मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन द्वारा झाझरा स्थित आनंदवन में टर्निंग पॉइंट के स्कूली छात्र छात्राओं को पर्यावरण सरक्षण अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण की महत्वपूर्ण जानकारी हेतु डॉ साधना जय राज जी के सहयोग से संगठन के चेयरमेन सचिन जैन जी के प्रयास से भ्रमण कराया गया।
इस अवसर पर कि हम अपने चारों ओर के वातावरण को संरक्षित करें तथा उसे जीवन के अनुकूल बनाए रखें क्योंकि पर्यावरण और प्राणी एक-दूसरे पर आश्रित हैं। अधिक जनसंख्या, जल साइंटिफिक इश्यूज, ओजोन डिप्लेशन, ग्लोबल वार्मिंग से लेकर वनों की कटाई, डिजर्टिफिकेशन और प्रदूषण तक, ये मानव जाति के लिए गंभीर खतरा हैं। पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है,
मैं सब साधना जयराज जी बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार प्रकट करता हूं गरीब छात्र छात्राओं को आनंदवन परिसर में जानकारी प्राप्त करने हेतु यह अवसर दिया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने कहा कि हम सब समाज का एक अभिन्न अंग है जिससे हम एक दूसरे की सहायता से हैं किसी भी मदद कर पाते है। जिसमे सहयोग करने वाले अग्रनिय भूमिका निभाते है उनमे एक साधना जयराज जी है।
इस अवसर पर राजकुमार तिवारी, अमित अरोड़ा, रेखा निगम, हरि ओम ओमी, सारिका चौधरी, राजीव चौधरी, एवम स्कूल की समस्त शिक्षिकाये मौजूद रही।

मधु जैन
प्रदेश अध्यक्ष