उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलकारी शहीदों की पुण्य स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित की.

मानवधिकार एवं समाजिक न्याय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन जैन ने आज 2 अक्टूबर को कचहरी स्थित शहीद स्थल में शहीद स्मारक पर उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलकारी शहीदों की पुण्य स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने ने कहा कि हम आज के दिन को अनेक रूपों में मनाते हैं. देश की आजादी के लिए अहिंसा और सत्याग्रह के सिद्धांत पर चलने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और जय जवान, जय किसान का उद्घघोष कर देश की सैन्य शक्ति को प्राथमिकता देने वाले और किसानों की मजबूती के लिए कार्य करने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती मानते है. लेकिन उत्तराखण्ड  के इतिहास में आज के दिन को एक काले दिवस के रूप में भी हम लोग देखते हैं.
मानवधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती मधु जैन ने कहा कि आज ही के दिन उत्तराखण्ड के इतिहास में एक काला अध्याय भी जुड़ा था. जब राज्य आन्दोलनकारियों द्वारा उत्तराखण्ड राज्य की मांग के लिए शांतिपूर्ण तरीके से आन्दोलन किया जा रहा था, तब रामपुर तिराहा में इन आन्दोनकारियों पर बर्बरता पूर्वक अत्याचार किया गया, अनेक नौजवान शहीद हुए. यहां के स्थानीय लोगों ने इन नौजवानों के सम्मान और सुरक्षा के लिए जिस तरह योगदान दिया, उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

श्रीमती मधु जैन ने उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी को याद करते हुए देहरादून स्थित शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य बड़े संघर्ष के बाद बना. राज्य के निर्माण में सभी वर्गों के लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. आज राज्य तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर है. उत्तराखण्ड की प्रत्येक व्यक्ति की आय, शिक्षा, इन्फ्रास्टक्चर में तेजी से वृद्धि हुई है.