महिलाओं का कार्य स्थल पर लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम 2013 विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

देहरादून

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून द्वारा संपूर्ण जनपद में होटल, रिसोर्ट व स्पा सेंटर्स आदि संस्थानों में कार्यरत महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु सभी संभव उपाय करने, व महिला कर्मियों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक किए जाने हेतु अभियान चलाए जाने के संबंध में निर्देशित किया गया है।
उक्त अभियान के अंतर्गत आज दिनांक 27 सितंबर 2022 को थाना राजपुर पुलिस द्वारा होटल हयात व होटल फेयरफील्ड में कार्यरत महिला कर्मियों के साथ एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जहां उन्हें उनके अधिकारों के संबंध में अवगत कराया गया व महिलाओं का कार्य स्थल पर लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम 2013 मैं दिए गए निर्देशों के संबंध में होटल प्रबंधन व महिला कर्मियों को अवगत कराया गया। कार्यशाला के दौरान यह भी अवगत कराया गया कि प्रत्येक संस्थान में जहां महिला कर्मी कार्यरत हैं इंटरन एचबील कंप्लेंट कमिटी (ICC)का होना अनिवार्य है जहां महिला कर्मी अपने साथ होने वाले दुर्व्यवहार की शिकायत कर सकें।