कैंट क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर मंत्री गणेश जोशी ने की बैठक।

देहारदून

18 सितंबर । देहरादून के न्यू कैंट रोड़ स्थित कैंप कार्यालय में कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी के साथ कैंट क्षेत्र के विकास कार्यों के संबंध में बैठक की।
बैठक में कैंट क्षेत्र के लोगों ने मंत्री जोशी को अवगत कराया कि कि कैंट क्षेत्र में सड़कों की स्थिति बेहद खराब है, साथ ही बरसाती सीजन पर सड़को का पानी पानी लोगों के घरों में घुस जाने से कैंट क्षेत्र में लोगो को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
मंत्री जोशी ने कैंट के वार्डो की सड़कों को लेकर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मौसम ठीक हो जाने के तुरंत बाद सड़कों की मरम्मत का कार्य किया जाए। इसके साथ ही कैंट क्षेत्र में ट्यूबवेल की मांग को लेकर मंत्री जोशी ने कैंट क्षेत्र में ट्यूबवेल लगाने की स्वीकृति भी दी। मंत्री जोशी ने कहा कि शीघ्र ही कैंट के वार्डो में ट्यूबवेल लगाया जाएगा।
मंत्री ने कहा कि कैंट की स्थिति से सड़कों, पेयजल, सीवर की स्थिति दयनीय है अभी मेरे द्वारा वहां पर दो ट्यूबवेल लगाए गए हैं। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने कहा कि क्षेत्र में सबसे बड़ी सीवरेज की समस्या है जिसको लेकर एमडीडीए से पैसा भी स्वीकृत हैं,लेकिन ट्रीटमेंट प्लांट के लिए एनओसी चाहिए। जहां से पाइपलाइन जानी है वह पर्यटन विभाग की भूमि है उसके एनओसी के लिए एक पत्र शासन को भेजा गया है ।जैसे ही एनओसी मिलेगा और भारत सरकार से बजट आते ही कैंट के लोगो की बहुत बड़ी समस्या का समाधान होगा।मंत्री जोशी ने कहा कि कैंट का जो स्वरूप पिछले दो-तीन सालों में बिगड़ा है उसको ठीक किया जाएगा। जल्द ही कैंट क्षेत्र में सामुदायिक भवन भी बनाया जाएगा।
इस अवसर पर सीईओ कैंट बोर्ड अभिनव सिंह, पूर्व सभासद विष्णु प्रसाद गुप्ता, मंडल महामंत्री नीतू बिष्ट, निर्मला भट्ट, पूर्व उपाध्यक्ष कैंट बोर्ड राजेंद्र कौर भी उपस्थित रहे।