सीएम धामी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राशन किट एवं मेडिकल उपलब्ध कराई जा रही है।


सू.वि./टिहरी/दिनांक 21 अगस्त, 2022

मा. मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड श्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा आज कुमाल्डा, रगड़गांव, सेरा, घुड़साल, सेंदुल, तोलियाकाटल आदि आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हेलीसेवा के माध्यम से निरीक्षण कर आपदा से हुए नुकसान के जायजा लिया गया। जिला प्रशासन द्वारा कुमाल्डा क्षेत्र में रेस्क्यू के कार्य यद्धस्तर पर किये गए। चिपल्टी एवं तोलियकाटल के बीच जिपलाइन से संपर्क बनाते हुए जिलाधिकारी द्वारा चिपल्टी गांव में पीएमजीएसवाई की सड़कों का भी जायजा लिया गया। यहां पर 02 जेसीबी के द्वारा मलवा हटाकर मार्ग को खोलने की कार्य किया जा रहा है।
आपदा प्रभावित क्षेत्रों में कल शाम तक 14 पैकेट राहत सामग्री के वितरित किये गए, जबकि अब तक ग्राम रगड़गांव, सेरा, घुड़साल आदि गांव में सहस्रधारा देहरादून से हेलिकॉप्टर के माध्यम से 03 राउंड में 54 पैकेट राहत खाद्य सामग्री एवं मेडिकल किट पहुचाई गयी है। इसके साथ ही विद्युत विभाग एवं जल संस्थान द्वारा बिजली एवं पानी की सुचारू आपूर्ति हेतु कार्य कर रहे हैं । वहीं लोक निर्माण विभाग द्वारा आपदा से अवरूद्ध हुए मार्गो को तत्काल खोलने हेतु मार्गों का सर्वे कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है तथा मार्गों के पूर्ण रूप से खुलने तक स्थानीय लोगों के आवागमन हेतु वैकल्पिक व्यवस्थाएं की गयी हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा 02 मुख्य मार्ग कुमाल्डा-कद्दूखाल लालपुल के पास तथा डोबरी गांव में युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। सीतापुर गांव में भी एक टीम द्वारा आपदा से क्षतिग्रस्त यूपीसीएल, जल संस्थान एवं लोनिवि की योजनाओं का सर्वे किया गया।
इसके साथ ही जिलाधिकारी के निर्देशन में 07 टीमें गठित की गई हैं, जिनके आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के साथ उनकी उपस्थिति में आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राशन किट एवं मेडिकल उपलब्ध कराई जा रही है।

जिला सूचना अधिकारी
टिहरी गढ़वाल