15-August2022 एसआरएचयू में धूमधाम से मनाया गया 76 वां स्वतंत्रता दिवस

देहरादून ब्रेकिंग हाई वोल्टेज न्यूज़ आशा कोठारी की रिपोर्ट***15-August2022 एसआरएचयू में धूमधाम से मनाया गया 76 वां स्वतंत्रता दिवस
– डेफ ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता को सौंपा चार लाख की धनराशि का चैक
डोईवाला। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में 76 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुति दी।
सोमवार को 76 वें स्वतंत्रता दिवस पर स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इससे पूर्व उन्होंने शौर्य दीवार पर देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर उपस्थित विश्वविद्यालय कर्मियों को संबोधित करते हुये कहा कि 15 अगस्त 1947 का दिन बहुत ही खास है। यह वह दिन जिस दिन हमें आजादी मिली थी। हमें इस बात का गर्व और अभिमान हमेशा रहना चाहिए कि हमे यह आजादी हजारों स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के बाद मिली है। अब यह हमारा कर्तव्य होना चाहिए कि हम अपने देश को अपनी कार्यकुशलता के दम पर आगे बढ़ाये। कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने ब्राजील मंे आयोजित डेफ ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले विश्वविद्यालय के छात्र शौर्य सैनी को चार लाख रूपये की धनराशि का चैक देकर सम्मानित किया। इसके अलावा रंगोली प्रतियोगिता में मीनाक्षी और रिया नेगी प्रथम, आयुषी कुमारी, बबीता और दिव्या द्वितीय, सारिका पोखरियाल, अंशुल शर्मा और आयुषी भट्ट तृतीय, भाषण प्रतियोगिता में तुषान कुमार प्रथम, निकिता मैथानी द्वितीय, कोमल मिश्रा तृतीय व सौम्या खन्ना को चतुर्थ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।