संस्थाओं ने उत्कृष्ट कार्यों हेतु बुटोइया को किया सम्मानित।


ब्लाक सहसपुर भी करेगा सम्मानित – सीमा नेगी

राजकीय इंटर कॉलेज छरबा देहरादून में वर्ष 2005 – 6 से 2021-22 तक शिक्षक के रूप में जितेंद्र सिंह बुटोइया ने अपनी सेवाएं दी हैं।
आज दिनांक 21 जुलाई 2022 (गुरुवार) को स्थानांतरण के फलस्वरूप उन्हें राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रुपऊ कालसी देहरादून के लिए कार्यमुक्त किया गया।
इस अवसर पर बुटोइया को राजकीय इंटर कॉलेज टिमली देहरादून के प्रधानाचार्य कुंवर सिंह शर्मा द्वारा शॉल ओढ़ाकर, पछवादून विकास (राष्ट्रीय समाचार पत्र) की ओर से प्रधान संपादक रवि अरोड़ा ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर, भद्रराज गोधाम गोशाला समिति देहरादून के संस्थापक/अध्यक्ष एवं पूर्व ग्राम प्रधान रूमीराम जसवाल ने पर्यावरण एवं नशा मुक्ति के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य करने के लिए सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।
ग्राम प्रधान छरबा अमीर खान ने विगत वर्षों में विभिन्न शिक्षणेत्तर क्रियाकलापों के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर ग्राम पंचायत छरबा की ओर से सम्मानित किया।
पूर्व प्रधान ईस्ट हॉप्टाउन राजेंद्र सिंह बिष्ट ने बुटोइया के कार्यों की सराहना करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किया।
अनुनाद पब्लिक स्कूल देहरादून की प्रधानाचार्य सुनीता रावत की ओर से राजेश गुलेरिया ने शॉल ओढ़ाकर स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए सम्मानित किया।

समारोह की मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख सहसपुर सीमा नेगी ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए ब्लॉक से भी बुटोइया को सम्मानित करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हमें अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने की आवश्यकता है और यह गुण बुटोइया जी में विद्यमान है। इनके द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, नशा मुक्त उत्तराखंड संस्कार युक्त उत्तराखंड अभियान, आपदा राहत एवं खेलों के क्षेत्र में सराहनीय योगदान दिया जाता रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की है की नए विद्यालय में भी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से आप सदैव छात्र छात्राओं को लाभान्वित करते रहेंगे। इससे पूर्व प्रथम बार इंटर कॉलेज में आगमन पर उनका शॉल ओढ़ाकर एवं वेज लगाकर सम्मान किया गया।

राजकीय शिक्षक संघ सहसपुर के अध्यक्ष अनंत कुमार उपाध्याय ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर ब्लॉक की ओर से सम्मानित किया। उपाध्याय ने कहा कि शिक्षक संघ की कार्यकारिणी में उनके पदार्पण का शुभारंभ इसी विद्यालय से सहयोग मिलने पर हुआ था और इस सत्र के अंत में मार्च 2023 में सेवानिवृत्ति होनी है जिसके लिए बुटोइया के प्रयासों की सराहना की जाती है।
कालसी ब्लॉक की ओर से सैयद मोहम्मद अहसन ने भी स्मृति चिन्ह प्रदान किया। विद्यालय से सेवानिवृत्त फिजिकल एजुकेशन टीचर योगेश कुमार सक्सेना ने भी स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाचार्य मनमोहन सिंह चौहान महेश कुमार ओझा जगदीश सिंह चौहान मनोज राणा प्रेम प्रकाश शुक्ला विनोद कुमार पाठक अनूप कुमार अग्निहोत्री राजेंद्र सिंह नेगी शिवप्रसाद खंतवाल मनोज रावत सेवानंद शर्मा मोहिनी यादव प्रेमलता थपलियाल लोकेंद्र सिंह जीवन चंद्र बेरी लवेंद्र सिंह अरविंद सिंह पंवार इकबाल अहमद सिद्धकी मंजुला अनीता आनंदी अनीशा खजान सिंह सोनम कुमारी इत्यादि सहित सभी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।