स्मार्ट सिटी देहरादून में, अब ले सकेंगे इलेक्ट्रिक बसों में सफर का आनंद, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिखाई हरी झंडी।

देहरादून -: जॉली ग्रांट से एयरपोर्ट तक लीजिए इलेक्ट्रिक स्मार्ट बस में सफर का आनंद ,मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नगर निगम की ओर से आयोजित हरेला पर्व पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेंजर ग्राउंड स्मार्ट सिटी की 5 बसें जौली ग्रांट एयरपोर्ट एवं सहस्त्रधारा के लिए रवाना के गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुस्तकालय में गुलमोहर का पौधा भी लगाया।

देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत मिलने वाली पांच इलेक्ट्रिक स्मार्ट बस उसकी आज गुरुवार को मुख्यमंत्री कितने पानी में 90 ग्राम से रवाना किया, नगर निगम की ओर से आयोजित हरेला पर्व पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रेंजर ग्राउंड से स्मार्ट सिटी के 5 बसें जौली ग्रांट एयरपोर्ट और शस्त्र धारा के लिए रवाना की।

गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने गुलमोहर का पौधा भी लगाया।

वर्तमान में चल रही है 15 बसें

उन्होंने बताया कि सिटी की 15 बसें शहर में चल रही है इनमें आईएसबीटी से राजपुर रायपुर और सेलाकुई मॉल शामिल है बस चालक अनुबंधित कंपनी का है जबकि परिचालक परिवहन निगम से लिए गए हैं।

स्मार्ट बसों के उद्घाटन से पहले विवाद छिड़ा

स्मार्ट सिटी ‌परियोजना के तहत आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक चलाई जा रही पांच इलेक्ट्रिक बसों के उद्घाटन से पहले ही विवाद छिड़ गया था। रोडवेज परिचालक इन बसों पर ट्रांसफर का विरोध करते हुए जोइनिंग से इंकार कर दिया इसके चलते परिवहन निगम प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता ने बस चालको से फौरी तौर पर जॉइनिंग देने की अपील की, साथ ही यह भी बताया कि जो परिचालक स्मार्ट सिटी बसों पर ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं ।वह‌ 31 अगस्त के बाद वापस रोड़वेज में आने के लिए स्वतंत्र होंगे।

इस मौके पर महापौर सुनील उनियाल गांमा, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, राजपुर विधायक खजान दास व पार्षद आदि मौजूद रहे।