हिमालयन हॉस्पिटल ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया सम्मानित-विश्व रक्तदाता दिवस पर ब्लड सेंटर की ओर से सम्मान समारोह आयोजित


हिमालयन हॉस्पिटल ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया सम्मानित
-विश्व रक्तदाता दिवस पर ब्लड सेंटर की ओर से सम्मान समारोह आयोजित
-स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्त एकत्रित
डोईवाला- विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट की ओर से स्वैच्छिक रक्तदाताओं सहित रक्तदान शिविर के आयोजकों को सम्मानित किया गया।
मंगलवार को हिमालयन हॉस्पिटल में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रति कुलपति डॉ.विजेंद्र चौहान ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। रक्तादन के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से हर साल 14 जून को दुनियाभर में ब्लड डोनर डे मनाया जाता है। इससे न सिर्फ आप कई लोगों को नया जीवन दे सकते हैं बल्कि कई बीमारियों को दूर भी भगा सकते हैं। भारत में हर साल एक करोड़ ब्लड यूनिट की जरूरत पड़ती है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एसएल जेठानी ने सभी स्वैच्छिक रक्तदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि अगर कोई ब्लड ही डोनेट न करे तो फिर इस ब्लड की भरपाई कहां से होगी ? इसलिए रक्तदान बहुत जरूरी है। समारोह के संयोजक ब्लड सेंटर प्रभारी डॉ.मनीष रतूड़ी ने स्वैछ्चिक रक्तदाताओं को नियमित तौर पर रक्तदान करने की शपथ दिलवाई। इस दौरान डॉ.दुष्यंत गौड़, डॉ.कुनाल दास, डॉ.यशस्वी आदि मौजूद रहे।

अंशुल शर्मा व सान्या रतूड़ी को प्रथम पुरस्कार
विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में हिमालयन हॉस्पिटल में पोस्टर प्रदर्शनी आयोजित की गई। इसमें अंशुल शर्मा व सान्या रतूड़ी को प्रथम पुरस्कार, नेहा व शालिनी असवाल को द्वितीय और तृतीय पुरस्कार डॉ.समृद्धि व दृष्टि पांडे ने प्राप्त किया।

17 जून को एसआरएचयू में आयोजित होगा ‘योगासन’ प्रतियोगिता
डोईवाला- स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट में 17 जून (शुक्रवार) को राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। एसआरएचयू के हिमालयन स्कूल ऑफ योगा साइंसेज (एचएसवाईएस) की विभागाध्यक्ष डॉ.सोमलता झा ने बताया कि विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में प्रतियोगिता 17 जून को आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता के लिए तीन आयु वर्ग बनाए गए हैं। इसमें 15 से 20 वर्ष, 21 से 25 वर्ष, 26 से 30 वर्ष के प्रतिभागी प्रतिभाग कर सकते हैं। प्रतियोगिता में राज्य भर से योगा प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए डॉ.अंकित शर्मा- 8800652813, राहुल बलूनी- 9897936143, विजेंद्र द्विवेदी- 9411121340 अथवा 0135-2471137 से संपर्क कर सकते हैं।