अध्यक्ष सचिन जैन ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि उससे सभी लोग लाभान्वित हो


रक्तदान एवम नेत्र परीक्षण शिविर मे 31यूनिट रक्तदान और 67 लोगो ने नेत्र परीक्षण कराया। *
दिगंबर जैन महासमिति समृद्धि इकाई द्वारा रक्तदान एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन गांधी रोड स्थित जैन धर्मशाला में श्री आदिनाथ औषधालय मे आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सचिन जैन ने की कार्यक्रम के मुख्य मे वक्ता के रूप मे पदम श्री कल्याण सिंह रावत जी रहे । कार्यक्रम का सफल संचालन आशीष जैन जनता ज्वेलर्स वालों ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत ही सुंदर कार्यक्रम आपके द्वारा आयोजित किया गया है । यह संस्था जन सेवा में लगातार कार्यरत है। आज के इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने नेत्र परीक्षण कराया और बड़े उत्साहित होकर रक्तदान किया।

इस अवसर पर इकाई के अध्यक्ष सचिन जैन ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि उससे सभी लोग लाभान्वित हो । देखा गया है कि आमतौर पर लोग रक्त दान से इसलिए डरते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे शरीर में कमज़ोरी हो जाएगी। जबकि ऐसा नहीं है ब्लड डोनेट करने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार होता है, वज़न कंट्रोल में रहता है, कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम कम होता है। रक्तदान से न सिर्फ आपके शरीर पर बल्कि दिमाग़ पर भी पॉज़ीटिव असर पड़ता है। ब्लड डोनेशन से आप किसी ज़रूरतमंद की जान बचाते हैं, और साथ ही आपकी सेहत को भी कई फायदे होते हैं। यही वजह है कि लोगों को इसके बारे में जागरुक करना बेहद ज़रूरी है।

इस अवसर पर श्री महंत इंद्रेश ब्लड बैंक कोऑर्डिनेटर अमित चंद्रा जी, डॉक्टर शिफाली, डॉ शिवानी आई स्पेशलिस्ट, एवं 140 बार रक्तदान करने पर अनिल वर्मा जी को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अंत में इकाई के अध्यक्ष सचिन जैन जी ने आए हुए सभी अतिथियों का महंत इंद्रेश से आई हुई समस्त टीम का धन्यवाद और आभार प्रकट किया और कहा कि भविष्य में हम इस तरह के आयोजन करते रहेंगे ।

इस अवसर पर जैन भवन मंत्री संदीप जैन आशू जैन, राजेश जैन, मुनेंद्र स्वरूप जैन, विनय कुमार जैन, विजय कुमार जैन, सतीश जैन, अशोक जैन, राजीव जैन ,सचिन जैन, रवि जैन, सुनील जैन, रचित जैन ,प्रतीक जैन, प्रवीण जैन ,मधु जैन,एवं महंत इंद्रेश की समस्त टीम उपस्थित रहे