विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया


मातृत्व दिवस एवं रेड क्रास सोसाइटी के संस्थापक सर जीन हैनरी दुनोंन्ट के जन्म दिवस के अवसर पर भारतीय रेड क्रास सोसाइटी की जिला देहरादून इकाई एवं उत्तराखण्ड मालसी संयुक्त संघर्ष समिति के सहयोग से जूनियर हाई स्कूल मालसी, देहरादून में निःशुल्क दक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसमें अधीक्षण अभियंता श्री विशाल राणा मुख्य अतिथि तथा स्थानीय पार्षद श्री सुशान्त बोरा विशिष्ठ अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड रेडक्रास सोसाइटी के महासचिव डाॅ0 एम.एम. अंसारी ने तथा संचालन कल्पना बिष्ट ने किया।
उपरोक्त जानकारी देते हुए रेडक्रास सोसाइटी के कोषाध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक मोहन सिंह खत्री ने बताया कि आज के ही दिन सर जीन हैनरी दुनोंन्ट* साहब ने रेडक्रास सोसाइटी की स्थापना की थी जिसका मानव सेवा का एक लम्बा इतिहास है। उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसाइटी ने समय-समय पर जरूरत मंदों की मदद की है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे भी मालसी में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया था। खत्री ने कहा आज का दिन बहुत शुभ है आज न केवल सर जीन हैनरी दुनोंन्ट साहब का जन्म दिन है आज के दिन ही विश्व रेड क्रॉस सोसाइटी की भी स्थापना हुई थी। साथ-साथ श्री बद्री विशाल के कपाट भी आज ही खुले हैं।
कार्यक्रम में रेडक्रास सोसाइटी के उपाध्यक्ष सुभाष चैहान, मनोज गोविल, विकास गुप्ता, सौरभ दीक्षित, हुकम सिंह चैहान, राजकुमार कक्कड, गौरव खण्डूरी आदि उपस्थित थे। रक्तदान करने वालों में रोहित क्षेत्री, राहुल भण्डारी, प्रणव खत्री, मंजीत रावत, सत्येन्द्र रावत, सौरभ सिंह, नवीन थापली सहित 41 अन्य लोग शामिल थे।
इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक एवं रेड क्रास सोसाइटी के कोषाध्यक्ष मोहन सिंह खत्री ने उपस्थित लोगों को श्री बद्रीनाथ का प्रसाद भी वितरित किया।
रक्तदान शिविर डाॅ0 पीयूष सागर के नेतृत्व में राजकीय दून मेडिकल काॅलेज की टीम की देखरेख में सम्पन्न हुआ।
मोहन सिंह खत्री
कोषाध्यक्ष
रेड क्रास सोसाइटी एवं
कार्यक्रम संयोजक